लखीमपुर हिंसा : राष्ट्रपति से मिलने पहुंचा कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल

by Mohit Srivastava

Posted on 13 October 21, Wed, 3:38 PM


लखीमपुर हिंसा : राष्ट्रपति से मिलने पहुंचा कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल

नई दिल्ली। लखीमपुर हिंसा का मामला गहराता जा रहा है। अब इसे लेकर कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल राहुल गांधी के नेतृत्व में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर रहा है और उन्हें लखीमपुर खीरी हिंसा मामले के संबंध में राष्ट्रपति को ज्ञापन पत्र सौंपेगा। कुल 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी के अलावा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, वरिष्ठ नेता एके एंटनी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शामिल है। प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर खीरी हिंसा मामले के संबंध में राष्ट्रपति को ज्ञापन पत्र सौंपेगा।

लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में गत 3 अक्टूबर को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के पैतृक गांव के दौरे के विरोध को लेकर भड़की हिंसा में 4 किसानों समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में मिश्रा के बेटे आशीष समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज की गई  है और आशीष को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

कांग्रेस ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग दोहराते हुए मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने इस मंत्री को हटाने में एक मिनट का भी समय नहीं लगाना चाहिए।