दरिंदों की हवश का शिकार ललितपुर की बेटी को न्याय मिले

by Mohit Srivastava

Posted on 13 October 21, Wed, 3:35 PM


सुनने में ही कितना घिनौना लगता है कि एक किशोरी से 2८ लोगों ने दुष्कर्म किया। दुष्कर्म करने वालों में खुद उसका बाप भी था। ललितपुर में जिस बेटी ने 28 लोगों के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया है। किसी समाज के लिए इससे ज्यादा शर्म की बात नहीं हो सकती है कि इन दरिंदों में इस बेटी के बाप के अलावा रिश्तेदार और दो राजनीतिक दलों के जिलाध्यक्ष का भी नाम आ रहा है। इस बेटी को हवश का शिकार बनाने के लिए पिता पांच साल से मां को नशे में रख रहा है। मुंह खोलने पर उसकी मां को मारने की धमकी देता है। साजिश रचने में किशोरी ने पांच महिला रिश्तेदार पर भी केस दर्ज कराकर समाज के घिनौने चेहरे को सामने लाया है। आज घर में ही हवश का शिकार बनाई जा रही है बेटियों के पक्ष में खड़ा होने की जरूरत है।

एफआईआर के अनुसार, 12 साल की उम्र में जब वह कक्षा 6 की छात्रा थी तब पहली बार पिता ने ही बहाने से खेत में ले जाकर रेप किया और मुंह खोलने पर मां को मार डालने की धमकी दी। इसके बाद पिता, मां को नशे की दवा देकर बेहोश कर उसके साथ दरिंदगी करता रहा। कुछ दिन के बाद पिता उसे स्कूल से लेने आया और रास्ते में पानी के बतासे खिलाने के बहाने एक होटल में ले गया। यहां उसे एक औरत के सुपुर्द कर दिया जो उसे होटल के कमरे में ले गई। कुछ देर बाद वहां एक आदमी पहुंचा, इसी बीच वह बेहोश हो गई। महिला ही उसे घर छोड़ गई। होश में आने पर पता चला उसके साथ रेप किया गया है। जब पिता से इसका विरोध किया तो उसने जान से मारने की धमकी दी, फिर वह डर गई। इसके बाद आए दिन पिता उसे स्कूल से बदल-बदल कर होटलों ले जाने लगा। जहां उसके साथ अलग-अलग लोग दुष्कर्म करते रहे। उसने बताया जब भी वह वापस घर पहुंचती तो मां हमेशा बेहोश मिलती थी। किशोरी के अनुसार, पिता ने उसे सपा और बसपा के नेता को भी सौंपा।

इन सब के अलावा उसके मंझले ताऊ, मौसी के लड़के, तीन चाचा, ताऊ के लड़के और दूसरे रिश्तेदारों ने भी रेप किया। किशोरी की तहरीर पर रिश्तेदारों के अलावा राजू यादव, महेंद्र यादव, अरविंद यादव, प्रबोध तिवारी, सोनू समैया, राजेश जैन झोझिया, महेंद्र दुबे, नीरज तिवारी, महेंद्र सिंघई, कोमलकांत सिंघई व तीन अज्ञात समेत कुल 28 लोगों के खिलाफ पुलिस ने रेप व पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। एसपी निखिल पाठक के अनुसार किशोरी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।